Saturday 23 February 2013

आम आदमी पार्टी कोरबा शराब भट्टी हटवाने में दैहानपारा निवासियों के साथ

आम आदमी पार्टी कोरबा के जिला संयोजक भूपेन्द्र जायसवाल के दैहानपारा (बाल्को) जन संपर्क अभियान के समय वहाँ उपस्थित महिलाओं ने बस्ती में स्थित शराब भट्टी को हटवाने में सहायता मांगी ! जिसके लिए जिला संयोजक ने पूर्ण मदद देने का आश्वासन दिया ! एक पत्र जो जिलाधीश के नाम पर लिखा गया है जिसको 25/02/2013 को जिला संयोजक, जिला सचिव एवं बाल्को कार्यकारिणी सहित कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में  जिलाधीश को सौपा जायेगा जो कि निम्न है -

प्रति,
      श्रीमान जिलाधीश
      कोरबा छ. ग.
विषय - देशी शराब दूकान को मोहल्ले से दूर करवाने बाबत !
      महोदय,
              हमारे मोहल्ले दैहानपारा बाल्को से लगा हुआ एक देशी शराब दूकान है जहाँ पर लोग अक्सर शराब पीने के बाद गाली गलौच करते है ! हमारे घरों में शौचालय की व्यवस्था ना होने की वजह से हमें खुले में जाना पड़ता है लेकिन यहाँ पर शराब दूकान होने की वजह से अक्सर छेड़खानी की वारदात होती रहती है ! मोहल्ले की लगभग सारी महिलाये इस शराब दुकान से परेशान है ! शराब दुकान पास में होने की वजह से मोहल्ले के नौजवान युवक भी शराबखोरी की लत का शिकार बन गए है ! शराब दुकान के आसपास ही तीन स्कुल बाल सदन उच्चतर माध्यमिक शाला, शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला और सरस्वती शिशु बल मंदिर स्थापित है, जिसके लिए मोहल्ले की लड़कियों को शराब दुकान के सामने से होकर गुजरना पड़ता है चूँकि यह तिराहे पर स्थापित है ! अभी हाल ही में मुख्यमंत्री श्री रमण सिंह द्वारा ये घोषणा किया गया है कि मंदिर के नजदीक की सारी शराब दुकाने बंद की जायेगी जबकि यहाँ पर पास में ही कृष्ण पंडाल है जिसमे राधा कृष्ण की मूर्ति स्थापित है !
   अतः आपसे निवेदन है कि अतिशीघ्र ही इस शराब दुकान को मोहल्ले से हटा दिया जाये ! यदि जल्दी ही हमारे आवेदन पर विचार नहीं किया गया तो हम सारी महिलाये आन्दोलन पर बैठ जायेंगे !

धन्यवाद                                                आवेदक
दिनांक                                          समस्त महिलाये दैहान पारा
प्रतिलिपी                                                बाल्को
        १.कार्यालय आबकारी विभाग
        २.पुलिस थाना बाल्को 

No comments:

Post a Comment